देवास: आकाशीय बिजली गिरने से 3 और मौत, पिछले 7 दिन में गई 9 जान

लोकमतसत्याग्रह/देवास। देवास जिले के हाटपिपल्या थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम नानुखेड़ा के जंगल में आकाशीय बिजली गिरने से एक 10 साल के बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बुरी तरह से झुलस गया। बताया जा रहा है कि यह सब जंगल में बकरी चराने के लिए गए हुए थे। इस दौरान बारिश शुरू हो ग,ई जिससे बचने के लिए वे एक पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। तभी अचानक वहां बिजली गिर गई और ये सभी उसकी चपेट में आ गए।

आकाशीय बिजली गिरने से तीन मौत, एक गंभीर

इस घटना में ग्राम नानुखेड़ा निवासी 45 वर्षीय सकाराम निहाल, 15 वर्षीय पुखराज निहाल और 10 वर्षीय अमन निहाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 11 साल का राजेश निकाल घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। ग्रामीण लालचंद बंगाली ने बताया कि इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर फैल गई है। आज हुई दुखद घटना में गांव के तीन लोगों की मौत हो गई है।

एक हफ्ते में 9 लोगों की मौत

पिछले एक हफ्ते में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में करीब 9 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अपनी जान खो चुके हैं। 29 जून को विदिशा जिले की सिरोंज तहसील के ग्राम तरबरिया-फजलपुर के बीच आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसके अलावा 24 जून को छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में आकाशीय बिजली के कहर ने 3 लोगों की जान ले ली थी। जबकि तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए थे। ये लोग पांढुर्णा के 3 अलग-अलग गांव में खेत में काम कर रहे किसान थे। अब देवास में 3 लोग आकाशीय बिजली के शिकार हो गए हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s