सतना : एक कॉल, 5-5 लाख के 4 SELF चेक लिए, एक को कैश कराया, पुलिस ने किया भंडाफोड़

लोकमतसत्याग्रह/सतना एक समय तक हनी ट्रैप सेना से जुड़ी जानकारी पाने, सीनियर अफसरों और मंत्री नेताओं को जाल में फंसा कर अपने काम पूरे कराने का जरिया था लेकिन अब यह धन कमाने का बड़ा मंत्र बन चुका है। फोन और वीडियो कॉल के जरिये महिलाएं मालदार व्यक्तियों को  अपना शिकार बनाती है और फिर गैंग के सदस्य मन माफिक पैसा वसूलते हैं। ऐसे ही एक मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए महिला सहित पांच लोगों को सलाखों के पीछे भेज दिया है। बताया जाता है कि महिला ने एक फोन कॉल के जरिए लगभग 20 लाख रुपए का जुगाड़ कर लिया था लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते गैंग की उम्मीदों पर पानी फिर गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से पौने 2 लाख रुपए की नकदी के अलावा लाखों रुपए के चेक, बाइक और मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

क्या था पूरा मामला

बताया गया है कि छोटी सब्जी मंडी स्टेशन रोड के पास रहने वाले संजय जैन को इस गिरोह की महिला सरगना ने अपने प्यार में फंसाकर ब्लैकमेल का धंधा शुरू किया। डिमांड तो पचास लाख की थी लेकिन व्यापारी ने जब असमर्थता जताई तो उससे 20 लाख रुपए के चेक ले लिए गए। घटना तीन माह पहले की है। गैंग की सरगना रजनी ने रश्मि बनकर संजय जैन के मोबाइल पर फोन किया था। उसके बाद वह लगातार उसे फोन करने लगी। उसने संजय से दोस्ती बढ़ाई और फिर उसे बाईपास रोड पर संगम बेला के पास अपने अस्थायी निवास पर बुलाया। संजय वहां पहुंचा तो रजनी उर्फ रश्मि के अन्य साथी पहले से मौजूद थे। सभी ने संजय को पीटा, वीडियो बनाए और बलात्कार के आरोप में फंसाने की धमकी देना शुरू कर दिया। उससे लेडी ब्लैकमेलर ने 50 लाख रुपए की डिमांड कर दी। संजय ने असमर्थता जताई तो लेडी ब्लैकमेलर और उसकी गैंग ने उसे बदनाम करने का भय दिखाया। उन्होंने संजय से 5-5 लाख रुपए के 4 सेल्फ चेक भी ले लिए। गैंग ने उनमें से एक को कैश करा कर 5 लाख रुपए हड़प भी लिए लेकिन शेष चेक कैश नहीं हो पाए।

कटनी से ब्लैकमेलिंग का धंधा

गिरोह की सरगना रश्मि सिंह उर्फ रजनी पटेल पति उत्तम पटेल 38 वर्ष निवासी कारीतलाई कैमोर जिला कटनी से आकर ब्लैकमेलिंग का धंधा करती थी। उसके चार अन्य साथियों के सतना के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने जिन्हें पकड़ा है वह अजय पाठक पिता ललित पाठक 32 वर्ष निवासी खाम्हा खूझा, जगजाहिर उर्फ राघवेंद्र सिंह पिता कुबेर सिंह 35 वर्ष निवासी खाम्हा खूझा हाल निवासी दक्षिणी पतेरी, अनुज सिंह पिता दिनेश सिंह 41 वर्ष निवासी डढिऱांव मणिहान मिर्जापुर हाल निवासी दक्षिणी पतेरी और विजय दाहिया पिता ददोली दाहिया 50 वर्ष निवासी नकटी हाल निवासी बंजरहा तालाब के पास सतना है।

अड़ीबाजी का मुकदमा दर्ज 

पुलिस ने फोन कॉल के जरिए व्यापारी को फंसाने वाली महिला और उसकी गैंग के चार सदस्यों पर अपराध क्रमांक 413/22 धारा 384, 34 और 388, 389 का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की। सभी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s