MP: दंगा प्रभावित खरगोन में AIMIM से हिंदू महिला जीती, बोलीं- हिंदू-मुसलमान को नहीं मानती; ओवैसी ने बताया सेक्युलरिज्म की जीत

लोकमतसत्याग्रह/खरगोनएमपी नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने एक बार फिर सबको चौंका दिया है। खरगोन से एआईएमआईएम की टिकट पर एक हिंदू कैंडिडेट जीता है। खरगोन नगर पालिका के चुनाव में एआईएमआईएम ने सात उम्मीदवार उतारे थे। उनमें से तीन उम्मीदवार चुनाव जीत गए हैं। खरगोन में इसी साल अप्रैल में सांप्रदायिक दंगा हुआ था। एआईएमआईएम ने पहले चरण में प्रदेश के तीन बड़े शहरों से अपना खाता खोला था। खरगोन से AIMIM के टिकट पर पार्षद बनीं, अरुणा उपाध्याय ने कहा कि वे हिंदू-मुसलमान को नहीं मानती हैं। वहीं, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अरुणा की जीत ने खरगोन में सेक्युलरिज्म और हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल कायम की है।

अरुणा उपाध्याय ने जीत पर ये कहा 

अरुणा उपाध्याय ने कहा कि मेरे लिए मुद्दा जनता की सेवा करना रहा है। इसीलिए मैं AIMIM पार्टी में आई हूं। मैं हिंदू और मुसलमान इन सब चीजों को नहीं मानती हूं, क्योंकि सभी इंसान हैं। सब एक होकर रहें, वही अच्छा है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान काफी चुनौतियां मिलीं, जिसको मैं गिनवा नहीं सकती, वहीं दूसरी तरफ मुझे इतना सारा प्यार मिला। इसलिए मैं सभी चुनौतियों को भूल गई हूं। मैं आशा करती हूं कि मुझे आगे भी प्यार मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि अभी ओवैसी से मेरी बात नहीं हुई है लेकिन उनसे जल्द ही बातचीत होगी।12वीं तक पढ़ीं अरुणा के पति श्यामलाल ने ही उन्हें पार्षद का चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया था। आपको बता दें कि इस चुनाव में अरुणा को 643 वोट मिले हैं, जबकि कुल मतदाता 2915 हैं। वार्ड में 70 प्रतिशत आबादी मुस्लिम है।

मध्यप्रदेश में AIMIM ने कहांकहां जीत दर्ज की 

एमपी में AIMIM लगातार अपना विस्तार कर रही है। प्रदेश के निकाय चुनाव में पहली बार हिस्सा ले रही एआईएमआईएम ने अपनी जीत का न सिर्फ खाता खोला, बल्कि इस जीत में लगातार बढ़ोतरी करते जा रही है। प्रदेश के निकाय चुनाव के पहले चरण में खंडवा नगर निगम से एक उम्मीदवार, बुरहानपुर नगर निगम से एक उम्मीदवार और जबलपुर से दो उम्मीदवार जीते हैं। वहीं दूसरे चरण के परिणामों में एआईएमआईएम से खरगोन में तीन उम्मीदवार जीते हैं।

संविधान में आस्था रखने वालों की हुई जीतएआईएमआईएम

एआईएमआईएम ने निमाड़ क्षेत्र के खरगोन नगर पालिका से अपने तीन उम्मीदवार जीता लिए हैं। इन तीन उम्मीदवारों में सबसे खास बात यह है कि खरगोन के मुस्लिम बहुल क्षेत्र वार्ड नंबर 2 से एआईएमआईएम ने एक हिन्दू समुदाय की महिला उम्मीदवार अरुणा श्याम उपाध्याय को टिकट देकर मैदान में उतरा था। वो जीत गई हैं।  एआईएमआईएम के खरगोन जिला अध्यक्ष सरफराज खान ने बताया कि हमने 7 उम्मीदवार चुनाव में उतारे थे। इनमें से हमारे तीन उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। वार्ड नंबर दो से अरुणा श्याम उपाध्याय, वार्ड नंबर 15 से शकील खान और वार्ड नंबर 27 से शबनम अदीब को जीत मिली है। उन्होंने कहा कि यह संविधान में आस्था रखने वालों की जीत है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s