इंदौर के होलकर स्टेडियम में होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 मैच, इंदौर पहुंची टीमें

लोकमतसत्याग्रह/भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टी-20 मैच के लिए इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है। दोनो टीमें सोमवार शाम को इंदौर पहुंचीं। 4 अक्टूबर को होने वाले इस मैच की टिकटें बिक चुकी हैं। इंदौर में दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच होने जा रहा है। 



बता दें कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने आठ विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरा मैच गुवाहाटी के बरसापाड़ा स्टेडियम में खेला गया था, जिसे भारत ने 16 रनों से जीत लिया था। अब क्रिकेट प्रेमी इंदौर के मुकाबले में भी भारतीयों की बड़ी जीत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

मप्र क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के सचिव संजीव राव ने बताया कि दोनों टीमें चार्टर्ड फ्लाइट से सोमवार शाम 6.30 बजे इंदौर आएंगी। भारतीय टीम रेडिसन होटल जबकि दक्षिण अफ्रीका टीम मेरियट होटल में ठहरेगी। टीमों के अभ्यास सत्र की फिलहाल कोई योजना नहीं है। मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने टिकट की ऑनलाइन बिक्री की है। लगभग सभी टिकट बिक चुके हैं। शहर में टिकटों की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। विजय नगर पुलिस ने सात टिकटों के साथ दो लोगों को पकड़ा है।

शहर में दो साल बाद टी-20 वन क्रिकेट मैच होने जा रहा है। कोरोना की वजह से दो साल से इंदौर के स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हो पाए थे। लंबे अंतराल के बाद होने वाले इस मैच के लिए क्रिकेटप्रेमियों में भी उत्साह है। इंदौर के क्रिकेट प्रेमी भारतीय बल्लेबाजों की धुआंधार पारी को देखना चाहते हैं। इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों को निराश करने वाली खबर है कि तीसरे टी20 में विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

विराट कोहली को तीसरे टी20 में दिया जा सकता है आराम
तीसरे टी20 में विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है। यह फैसला टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली के वर्कलोड को देखते हुए लिया है। मैनेजमेंट को लगता है कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग मैच में अपने बेस्ट फॉर्म में होने चाहिए।  भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैच 23 अक्तूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। 

इंदौर के रजत और आवेश भारतीय वनडे टीम में
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंदौर के बल्लेबाज रजत पाटीदार और तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय टीम में चुना गया है। रजत को पहली बार मौका मिला है। वनडे सीरीज के मैच लखनऊ (6 अक्टूबर), रांची (9 अक्टूबर) और नई दिल्ली (11 अक्टूबर) को खेले जाएंगे। 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s