10 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार:भोपाल से ग्वालियर डिलीवरी करने आए थे गांजा, पुलिस के हत्थे चढ़े

लोकमतसत्याग्रह/ग्वालियर में जीरो टॉलरेंस नीति के तहत अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच और पनिहार पुलिस ने दो गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से करीब 10 किलो गांजा बरामद हुआ है। यह गांजा तस्कर किसे सप्लाई करने आए थे पूछताछ की जा रही है।

बरामद किए गए गांजे की कीमत 2 लाख रुपए से ज्यादा बताई गई है। यह तस्कर भोपाल से ग्वालियर आए थे। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए दोनों तस्करों के खिलाफ नारकोटिक्स अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है

यह है पूरा मामला

ग्वालियर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भोपाल के रास्ते गांजा की एक बड़ी खेप लेकर दो तस्कर ग्वालियर आए हैं। अभी यह पनिहार क्षेत्र में हैं और बहुत जल्दी कोई बड़ी डील करने वाले हैं। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच व पनिहार थाना पुलिस की ज्वाइंट टीम बनाकर कार्रवाई के लिए लगाई गई। पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की तो पनिहार थाना से कुछ ही दूरी पर दो संदेही पुलिस को नजर आए। पुलिस ने एबी रोड से दोनों संदेहियों को हिरासत में लेकर तलाशी ली तो उनके पास से दो बैग में 10 किलो गांजा मिला जिसकी कीमत 2 लाख 20 हजार रुपये बताई जा रही है। पूछताछ करने पर पकड़े गए तस्करों ने अपना नाम उपेंद्र सिंह सिकरवार, और हरेंद्र सिंह सिकरवार निवासी चिन्नोनी तहसील जौरा, जिला मुरैना का रहने वालों के रूप में हुई है। तस्करों कहना है कि वह भोपाल से गांजा खरीदकर लाते थे और ग्वालियर सप्लाई कर देते थे, इससे पहले ही वह कई बार गांजा लेकर आ चुके हैं। आरोपी इस गांजे को किसे सप्लाई करने आए थे पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए दोनों तस्करों के खिलाफ नारकोटिक्स अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस का कहना

पनिहार थाना प्रभारी प्रवीण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया है कि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी के दो व्यक्ति भोपाल से ग्वालियर अवैध गांजे की सप्लाई करने आ रहा है सूचना मिलने पर घेराबंदी कर दो व्यक्ति को एबी रोड के पास से गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है।

Leave a comment