रॉग साइड से आने वाले वाहनों के खिलाफ चला अभियान, 20 हजार वसूला जुर्माना

लोकमतसत्याग्रह/ शहर के अलग अलग स्थानों पर रॉग साइड आने वाले वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। रॉग साइड आने वाले वाहनों से 20 हजार रुपये का एक दिन में जुर्माना वसूल भी किया गया। यातायात पुलिस ने शिंदे की छवानी से गुरुद्धारे तिराह तक जाम लगने की समस्या को लेकर अभियान चलाया गया। शिंदे की छावनी से गुरुद्वारा तिराहा तक रोड पर खड़े रखकर वाहन सुधारने वाले संचालक,रोड पर खड़े होने वाले हाथ ठेले, दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहन एवं रोन्ग साइड आ रहे वाहनों के विरुद्ध थाना यातायात पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई। उक्त टीम द्वारा आज शिंदे की छावनी से गुरुद्वारा तिराहा तक के मार्ग पर रिपेयर होने वाले वाहनो को हटाया गया तथा गलत तरीके से रोड पर खड़े वाहन और रॉग साइड आ रहे कुल 50वाहनों पर चालानी कार्यवाही कर 20000 शमन शुल्क वसूला गया। उक्त मार्ग पर उप पुलिस अधीक्षक नरेश अन्नोटिया और थाना प्रभारी यातायात कंपू अभिषेक रघुवंशी एवं सूबेदार प्रबल यादव एवं एएसआई मुन्नीलाल व यातायात की टीम द्वारा रोड पर वाहन रिपेयर करने वाले दुकान संचालकों को समझाइश दी।

उपरोक्त मार्ग पर ठेले एवं वाहन खड़े ना करें यदि यातायात बाधित होता है तो कार्यवाही की जावेगी। इसी के साथ साथ यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन थाना प्रभारी यातायात निरीक्षक बीएन प्रजापति द्वारा झांसी रोड स्थित बस स्टैंड पर सभी बस ड्राइवर, क्लीनर स्टाफ को यातायात नियमों का पालन के साथ ही वाहन चलाने की शपथ दिलाई गई एवं उन्हें समझाइश दी गई कि वह अपने वाहन के समस्त आवश्यक दस्तावेज साथ रखें निर्धारित स्टैंड पर ही सवारी चढ़ाएं उतारे, निर्धारित स्टैंड पर ही बसें खड़ी करें, क्षमता से अधिक सवारी ना बिठाए।

डॉ विमलेंद्र सिंह हुए जेयू के पीआरओ नियुक्त

जीवाजी विश्वविद्यालय ने पीआरओ कार्यालय की गतिविधि सुनिश्चित करने के लिए दूरस्थ शिक्षण विभाग के डॉ. विमलेंद्र सिंह राठौर को विश्वविद्यालय का पीआरओ नियुक्त किया है| अभी तक फार्मेसी विभाग के डॉ नवनीत गरुड़ पी आर ओ का कार्यभार अकेले संभाल रहे थे, अब विश्वविद्यालय के पीआरओ विभाग में विमलेंद्र सिंह भी शामिल रहेंगे |विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राजेंद्र कुमार बघेल द्वारा जारी आदेश के अनुसार डॉ. विमलेंद्र सिंह को मंगलवार से ही कार्यभार सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s