हार्डवेयर गोदाम में भड़की आग:1 करोड़ का माल खाक, फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियों ने पाया काबू, एक एक्टिवा भी जली

लोकमतसत्याग्रह/ग्वालियर में बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात एक हार्डवेयर की दुकान के पीछे बने गोदाम में अचानक आग लग गई। आप की लपटों में गोदाम के बगल से बने तीन कमरों को भी अपनी चपेट में ले लिया जिससे उनमें रखा गृहस्ती का सामान भी जलकर राख हो गया। पता चला है कि गोदाम में एक करोड़ रुपए का हार्डवेयर का माल भरा हुआ था। दुकानदार के परिवार ने छत के रास्ते दूसरे मकान की छत पर कूदकर अपनी जान बचा ली। वही दुकानदार ने तत्काल आग सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर फायर ब्रिगेड की एक दर्जन से अधिक गाड़िया मौके पर पहुंची और गोदाम व कमरों में लग रही आग पर पानी डालकर काबू पा लिया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है

पूरा मामला

ग्वालियर के दौलतगंज नागदेव मंदिर के पास स्थित के पास रहने वाले अंकित अग्रवाल के हार्डवेयर के गोदाम व कमरों में बुधवार गुरुवार दरमियानी रात करीब ढाई बजे अचानक भीषण आग लग गई। वही गोदाम में प्लास्टिक की रस्सी, पाइप और अन्य हार्डवेयर सामान जलकर राख हो गया। बता दें कि अंकित अग्रवाल का 2 मंजिला मकान है जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर पूजा हार्डवेयर नाम से दुकान व पीछे की तरफ रहने के लिए तीन कमरे और हार्डवेयर का सामान रखने के लिए एक गोदाम बना हुआ है और दूसरी मंजिल पर पूजा किचन गैलरी बनी हुई है। कमरों के बगल से बने गोदाम में हार्डवेयर का एक करोड़ का माल भरा हुआ था। वही आग लगते ही अंकित अग्रवाल सहित पूरा परिवार सुरक्षित घर की छत के रास्ते पड़ोसी के घर की छत पर कूदकर समय रहते अपनी जान बचा ली नहीं तो एक बड़ा हादसा भी हो सकता था। दुकान के मालिक अंकित अग्रवाल ने अपने परिवार की जान बचाने के बाद तत्काल आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड दमकल को दी। सूचना लगता ही फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आज ज्यादा लगी हुई थी इसलिए फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कंट्रोल रूम फोन लाकर 11 गाड़ी और मंगाई गई जिसके बाद 4 घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस आग में गोदाम में रखी एक एक्टिवा गाड़ी की जल गई।

दुकानदार अंकित अग्रवाल का कहना है कि किसी गोदाम में लगे बिजली के बोर्ड में शॉर्ट सर्किट हुआ होगा जिससे यह आग लगी है।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी अतिबल सिंह यादव ने बताया कि अंकित अग्रवाल के हार्डवेयर के गोदाम और 4 कमरों में आग भड़क गई है। फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी। पानी की खत्म होने कारण आग एक बार फिर भड़क गई थी, जिसके लिए फायर ब्रिगेड की 11 गाड़ियां मंगाकर आग पर काबू पा लिया है। इस आग में गोदाम सहित कमरों में रखा करीब एक करोड़ों का माल जलकर राख हो गया है,आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। फिलहाल इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s