भिंड: बीमार अस्पताल को इलाज की दरकरार, उखड़ता प्लास्टर-छतों से टपकता पानी, जहरीले सांपों से दहशत में मरीज

लोकमतसत्याग्रह/भिंड।  भिंड जिले के रौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जहां एक तरफ बरसात में जहरीले सांप निकलने से अपनी जान जोखिम में डालकर डॉक्टर स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मरीजों और उनके साथ आए अटेंडरों की जान भी खतरे में बनी रहती है। रौन स्वास्थ्य केंद्र बदहाली के आंसू बहा रहा है। 

जान जोखिम में डालकर डॉक्टर कर रहे इलाज

प्रदेशभर में भारी बारिश हो रही है। बरसात के चलते परिसर में पानी की निकासी नहीं होने से चारों तरफ जलजमाव और गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इसके साथ ही छतों से पानी के साथ-साथ प्लास्टर भी उखड़ कर टपक रहा है। सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि यहां पर आए दिन जहरीले सांप निकल रहे हैं। इसके बाद भी यहां के डॉक्टर बखूबी अपनी जिम्मेदारी को जान जोखिम में डालकर निभा रहे हैं। 

जिला अस्पताल प्रबंधन ने नहीं दिया ध्यान

बरसात में टपकती हुई अस्पताल की जर्जर छतों और वार्डों में निकलने वाले जहरीले सांपों के बीच भी डॉक्टर्स लगातार मरीजों का इलाज कर रहे हैं। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रौन के बीएमओ डॉक्टर अंकित चौधरी ने बताया कि उन्होंने पिछली बार खुद का खर्चा कर छतों की मरम्मत करवाई थी। उन्होंने जिला अस्पताल प्रबंधन को कई बार पत्र लिखा। इसके बाद भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग मरम्मत नहीं की गई।  नगर परिषद भी नालों की सफाई नहीं करा रहा है।  जिसके चलते आए दिन रौन स्वास्थ्य केंद्र परिसर में जलजमाव की वजह से बिल्डिंग जर्जर हो रही है। इसके साथ बरसात में लगातार सांप निकल रहे हैं। डॉक्टर लगातार सपेरों को बुलवाकर वार्डों में निकलने बाले सांपों को भी पकड़वा रहे हैं। इसके बाद भी लगातार अस्पताल में निकलने वाले सांपों से मरीजों और उनके साथ आने वाले अटेंडरों के साथ-साथ अस्पताल स्टाफ को भी जान का खतरा बना हुआ है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s